अगले 24 घंटे में मारुति जिम्नी की कीमत का खुलासा होने वाला है, क्या यह महिंद्रा थार की तरह महंगा होगा या सस्ता?

 jimny launch

7 जून को मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमत घोषित की जाएगी. पहले, जानें कि मारुति सुजुकी की नई लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी जिम्नी 5-डोर की कीमत कितनी होगी और क्या यह महिंद्रा थार की तुलना में अधिक खर्चीला होगा?

नई दिल्ली।

jimny launch

मारुति सुजुकी की पहली लाइफस्टाइल एसयूवी जिम्नी भारत में 7 जून को, यानी अगले 24 घंटे में लॉन्च हो जाएगी। लंबे समय से लोग जिम्नी प्राइस अनाउंसमेंट का इंतजार कर रहे हैं और जानना चाहते हैं कि जिम्नी महिंद्रा थार से महंगी होगी या सस्ती। ऐसे में जिम्नी प्राइस को लेकर लंबे समय से कयास लग रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। हालांकि, मारुति सुजुकी के बड़े अधिकारी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि चूंकि जिम्नी 5 डोर प्रीमियम प्रोडक्ट है, ऐसे में उसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच शुरू हो सकती है। आइए, आज हम आपको बताते हैं कि जिम्नी कितने वेरिएंट में लॉन्च होगी और इनकी संभावित कीमत क्या हो सकती है?


मारुति जिम्नी के क्या लाभ हैं?

jimny launch

मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर में बॉडी कलर्ड डोर हैंडल, फॉग लैंप, हेडलैंप वाशर और एलईडी हेडलैंप हैं। 7 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में आने वाले जिम्नी एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाले 9 इंच के स्मार्टप्ले प्रो में इंफोटेनमेंट सिस्टम, कलर एमआईडी, कीलेस एंट्री, पावर विंडो, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल विंग मिरर्स, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर भी शामिल हैं.


मारुति जिम्नी 5-डोर की क्षमता क्या है?

मारुति जिम्नी का 1.5 लीटर K15B प्राकृतिक एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 134 Nm पिक टॉर्क और 105 bhp की शक्ति उत्पन्न करता है. ऑटोमैटिक इंजन स्टार्ट-स्टॉप फीचर वाले जिम्नी में पांच स्पीड मैनुअल और चार स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन होगा. यह जिम्नी सुजुकी के ऑलग्रिप प्रो 4WD सिस्टम के साथ 2WD-हाई, 4WD-हाई और 4WD-लो राइडिंग मोड के साथ 16.94 kmpl की माइलेज देता है.


वेरिएंट और भविष्य की लागत

मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर एसयूवी जीटा और अल्फा में उपलब्ध होगा. इनकी प्रारंभिक एक्स शोरूम कीमत बारह लाख रुपये हो सकती है. लॉन्च से पहले ही ४९ हजार से अधिक लोगों ने इसे बुक कर लिया है. 7 जून से मारुति जिम्नी की डिलीवरी शुरू होगी, जो महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा से मुकाबले में है.

TO STAY UPDATED FOLLOW US ON GOOGLE NEWS BY CLICKING HERE.

Leave a Comment